सीकर से वसुंधरा का वीजा बन गया, जयपुर की महारैली तक वसुंधरा को परमानेंट लन्दन भेज देंगे – हनुमान बेनीवाल

सीकर में निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल की अगुवाई में आज किसान हुंकार रेली का आयोजन किया गया है, किसानों को फ्री बिजली, ऋण माफी समेत कई मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। इस रैली में भाग लेने के लिए हजारों की संख्या में किसान और उनके समर्थक पहुंचे। रैली में राजस्थान सहित हरियाणा व अन्य राज्यों से भी किसानों ने भाग लिया।

 

रैली में प्रदेश के किसानों के हकों को लेकर आवाज बुलंद की गई तथा प्रदेश की राजे सरकार के साथ ही कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधते हुए बेनीवाल ने कहा कि दोनों बड़ी पार्टिया बारी-बारी से किसानो का शोषण करती आ रही है। दोनों ही पार्टियों ने किसानों और उनके हितों की अनदेखी करते हुए किसानो की हितों पर कुठाराघात किया है। सभा में आई  भीड़ को देख उत्साहित हुए बेनीवाल ने कहा कि दोनों पार्टी बारी-बारी सत्ता में आसीन होकर राजस्थान की जनता के साथ धोखा करती हैं. दोनों सरकारें  किसानों, गरीबों और बेरोजगारों की कोई सुनवाई नहीं करती।

 

हजारो की तादाद में उमड़े किसानों को संबोधित करते हुए बेनीवाल ने कहा कि इस सरकार में चारों तरफ लूट मची हुई है। किसानों से बिजली की लूट, खनन वाले ट्रैक्टरों से पुलिस की लूट, इस प्रकार की लूट को रोकने के लिए किसानों को संगठित होना होगा। साथ ही हनुमान बेनीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस आज तक किसानों का शोषण करते हुए लोग भी आ रही है, इनको हटाकर तीसरे मोर्चे को सत्ता में लाना होगा। बेनीवाल ने कहा कि वो अगली हुंकार रैली जयपुर में करेंगे और वहां तीसरे मोर्चे का एेलान करेंगे। उन्होंने दावा किया कि तीसरा मोर्चा ही राजस्थान की जनता को भाजपा और कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों से निजात दिला सकता है।

 

रैली में बेनीवाल ने केंद्र सरकार की नीतियों पर बोलते हुए कहा कि धन्नासेठों को करोड़ों रुपए के ऋण माफ कर सकते हैं, लेकिन किसानों के कर्ज माफी पर कोई कुछ नहीं कर रहा है। मुख्य वक्ता के तौर पर हनुमान बेनीवाल ने वसुंधरा सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि राज्य सरकार विजिलेंस के नाम राज्य में आतंक फैला रही है और प्रदेश में संगठित अपराध बढ़ रहे हैं। तीसरे मोर्चे की सरकार आने पर किसान का पुत्र मुख्यमंत्री बनेगा, बिजली मुफ्त दी जाएगी, बेरोजगारों को भता दिया जाएगा।

 

रैली में सुरक्षा की दृष्टि से कड़े इंतजाम किए गए थे, जिनके तहत 4 जिलों के पुलिस जाप्ते को तैनात किया गया था। हजारों की तादात में आने वाले लोगों की भीड़ पर काबू पाने के लिए शहर को एक तरह से छावनी में तब्दील किया गया था, वहीं शहर के ट्रैफिक को भी डाइवर्ट रखा गया। रैली में बरसात ने खलल डालने का काम जरूर किया लेकिन फिर भी बेनीवाल समर्थक डटे रहे. करीब 1:15 बजे के बेनीवाल हुंकार रैली में पहुंचे। जहां उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

 

सीकर किसान हुँकार महा रैली में हनुमान जी बेनीवाल का जोरदार भाषण सुनने के लिए निचे दिए गए विडियो को देखे ।।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *