प्रदेश में एक साँप नाथ हैं तो दूसरा नाग नाथ, जल्द अस्तित्व में आएगा तीसरा मोर्चा

सीकर व बीकानेर संभाग में गत 10 दिनों से चल रहे किसानों आन्दोलन को संबोधित करने के लिए आज शनिवार को खिवंसर विधायक हनुमान बेनीवाल व लालसोट विधायक किरोड़ी लाल मीणा भी सीकर पहुचे। बेनीवाल व मीणा अपने साथ लगभग 5000 गाड़ियों का काफिला लेकर आये। जिससे सीकर की सड़को पर करीब 3 घंटे तक जाम की स्थिती बनी रही। सम्पूर्ण शेखावटी क्षेत्र बेनीवाल व मीणा के गगनचुम्बी नारों से गूंज उठा। सीकर शहर में हनुमान बेनीवालकिरोड़ी लाल मीणा ने खुली कार में खड़े होकर रोड शो करते हुए सीकर की जनता का अभिवादन  स्वीकार किया। हालाँकि बेनीवाल व मीणा की इतने बड़े काफिले व रोड शो की जानकारी प्रशासन को पहले से ही थी लेकिन फिर भी प्रशासन ने सुरक्षा के कोई भी पुख्ता बंदोबस्त नहीं किये। खानापूर्ति के लिए नाम मात्र के जवान मौजूद थे, लेकिन वो भी बेनिवाल और मीणा के इतने बड़े काफिले के सामने मूक दर्शक बने खड़े थे।

सीकर किसान आन्दोलन में हनुमान बेनीवाल व किरोड़ी लाल मीणा
सीकर किसान आन्दोलन में हनुमान बेनीवाल व किरोड़ी लाल मीणा

 

प्रदेश में बीजेपी सरकार पूर्ण रूप से नकारा -हनुमान बेनीवाल 

सीकर किसान आन्दोलन को संबोधित करते विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा की राजस्थान में बीजेपी सरकार पूर्ण रूप से नकारा हो चुकी हैं। प्रदेश में रात को 8 बजे के बाद 8 PM नो CM की स्थिती हो जाती हैं। बेनिवाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की राजस्थान की विधानसभा में मुख्य विपक्ष की भूमिका कोई निभा रहा हैं तो वो किरोड़ी लाल जी की पार्टी के 4-5 विधायक है और उसके बाद हनुमान बेनीवाल हे जो राजस्थान की विधानसभा में विपक्ष की भूमिका निभा रहा हैं। किसान आन्दोलन पर बेनीवाल ने कहा की वह सदैव राजस्थान और शेखावटी के किसानो के साथ खड़े हैं और आगे भी खड़े रहेंगे। तीसरे मोर्चे पर बेनीवाल ने कहा की किरोड़ी लाल मीणा, हनुमान बेनीवाल और अमराराम को राजस्थान की दोनों ही पार्टीयां चाहती हैं लेकिन किरोड़ी लाल मीणा, हनुमान बेनीवाल और अमराराम राजस्थान में तीसरी मोर्चे का गठन करेंगे। यदि किरोड़ी लाल मीणा, हनुमान बेनीवाल और अमराराम जी को सत्ता का लालच होता तो आज से कई वर्ष पहले वसुंधरा गहलोत की चप्पल उठा कर मंत्री बन जाते लेकिन हमें मंत्री नहीं संत्री बनकर किसानो और जवानों के दिलों पर राज करना हैं इसलिए आज मंत्री पड़ छोड़कर शेखावटी के जवान और किसान के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर खड़े हैं। साथ ही बेनीवाल ने कहा की राजस्थान में जब तक तीसरी ताकत का उदय नहीं होता तब तक ये दोनों पार्टीयां किसानो और जवानों का खून चूसती रहेगी। बेनीवाल ने वसुंधरा पर निशाना साधते हुए कहा की वसुंधरा ने सत्ता में आने से पहले जवानों को 15 लाख नौकरीया देने और सविंदा कर्मियों को नियमित करने और राजस्थान में सुराज लाने का वादा किया परन्तु राजस्थान में सुराज तो नहीं लेकिन कुराज जरुर आ गया, और अब इस कुराज को खत्म करने के लिए शेखावटी से अमराराम जी और पेमाराम जी जैसे जननेताओ को विधान सभा मे भेजना होगा।

 

 

कांग्रेस हमारे सपने देखना छोड़ दे – किरोड़ी लाल मीणा

लालसोट विधायक किरोड़ी लाल मीणा ने किसान आन्दोलन को संबोधित करते हुए कहा की जिस प्रदेश की मुख्यमंत्री एक महिला हो वहाँ हमारी बहन बेटी सरकार से तंग आकर सड़क पर आन्दोलन कर रही हैं ऐसा में पहली बार देख रहा हूँ। किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में विपक्ष की भूमिका कांग्रेस को  निभानी चाहिए, हमारे पास तो केवल 5-6 विधायक हैं इसलिए कांग्रेस को आगे आकर हमारे और किसानो के साथ खड़ा होना चाहिए लेकिन हमारा ये सौभाग्य है की हम तो किसानो के साथ खड़े हैं, लेकिन यहाँ कहीं पर भी नजर नहीं आ रही। कांग्रेस बैठे बैठे यह सपने देख रही हैं की किरोड़ी, हनुमान और अमराराम के संघर्ष से हम जीत  जायेंगे तो वो ये सपने देखना छोड़ दें। साथ ही मीणा ने कांग्रेस की शीर्ष नेत्रत्व को चेतावनी देते हुए कहा की अब चुप रहने से काम नहीं चलेगा , अब आपको भी किसानो के सुख दुःख में कन्धा से कन्धा मिलाकर चलना पड़ेगा , और यदि कांग्रेस का शीर्ष नेत्रत्व ये सोच रहा हैं की भारतीय जनता पार्टी का चौतरफा विरोध हो रहा हैं इसलिए हम वापस सत्ता में आ जायेंगे तो ये सपना आप रात में देख लो लेकिन ये सपना कभी पूरा होने वाला नहीं हैं, क्योकि ये शेखावटी की धरती वो ही धरती हैं जहाँ से BPL परिवार का बेटा पेमाराम जीत कर राजस्थान की विधानसभा में जाता हैं। किरोड़ी लाल मीणा ने कहा की अब राजस्थान का जवान और किसान जाग चूका हैं जिसका बीगुल शेखावटी की धरती से बज चूका हैं।



 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *