बुवाई के समय किसान आर्थिक संकट में, तत्काल हो कर्ज माफ

विधायक विधायक हनुमान बेनीवाल ने सोशल मीडिया साईट फेसबुक पर पोस्ट के जरिये एक बार फिर से राजस्थान सरकार से किसानो की कर्ज माफ़ी की मांग की है

फेसबुक पर विधायक बेनीवाल ने कहा की प्रदेश में बुवाई का समय है और अन्नदाता आर्थिक संकट से झुंझ रहा है ऐसे में चुनी हुई सरकार से अन्नदाता अपेक्षा लिए बैठा है इसलिए राज्य सरकार तत्काल प्रदेश के किसानों का तत्काल कर्जमाफी की घोषणा करे कर्जमाफी से किसानो को राहत मिलेगी ।

hanuman beniwal
हनुमान बेनीवाल खेत में नुकसान का जायजा लेते हुए (file photo)

 

बेनीवाल समय समय पर उठाते रहे हे किसानो के कर्ज माफ़ी की मांग 

हनुमान बेनीवाल किसी भी सामाजिक व राजनेतिक मंच पर हर बार किसानो के कर्ज माफ़ी, किसानों को मुफ्त बिजली व किसानो को समर्थन मूल्य समय पर देने की मांग उठाते  रहे हैं।  बेनीवाल किसानो की कर्जमाफी को लेकर भी कई बार सदन में सरकार को भी घेर चुके हैं। गत वर्ष 07 दिसम्बर 2016 को नागौर जिला मुख्यालय पर आयोजित एतिहासिक किसान हुँकार महारैली में भी किसानो के सम्पूर्ण कर्ज माफ़ी की मांग को बेनीवाल ने प्रमुखता से उठाया गया।  विधायक बेनीवाल का मानना हे की किसान की आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने के लिए एक बार प्रदेश के किसानो का सम्पूर्ण कर्ज माफ़ किया जाये। जब तक किसान की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होगी तब प्रदेश का विकास संभव नहीं हैं।

 

किसान हितेशी छवि के कारण बेहद लोकप्रिय हे बेनीवाल 

खिवंसर विधयक हनुमान बेनीवाल सड़क से लेकर सदन तक किसानो व जवानों के शोषण के विरुद्ध आवाज उठाते रहे हें।  बेनीवाल की किसान व जवान के प्रति इसी दबंग व बेबाक छवि के कारण उनकी लोकप्रियता खिवंसर ही नहीं बल्कि राजस्थान के प्रत्येक कोने में हैं। अभी विधायक हनुमान बेनीवाल राजस्थान में तीसरे मोर्चे के विकल्प को मजबूत करने के लिए राजस्थान के गाँव ढाणियों में सम्मलेन व सभाएं करके किसान व जवान को जागृत करने का काम कर रहे हें।

 

 

 

One thought on “बुवाई के समय किसान आर्थिक संकट में, तत्काल हो कर्ज माफ

  • June 27, 2017 at 2:28 PM
    Permalink

    भाई साहब मोका यही है यूनिस का पापो कट बा को आप शांत रहे इस मामले में

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *