किरोड़ी , तिवाड़ी व बेनीवाल की तिकड़ी निकालेगी भाजपा की हवा

साल 2018 के अन्त में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिया कमर कस चुकी भारतीय जनता पार्टी और वसुंधरा सरकार की राह में विरोधियो ने काँटों की बुवाई भी शुरू कर दी हें। सरकार के सत्तासीन होने के साथ ही राजे से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके विधायक घनशयाम तिवाड़ी ने नई पार्टी बनाने के संकेत दे दिए हें। दीनदयाल वाहिनी के मुखिया के तौर पर तिवाड़ी विधानसभा चुनावों से पहले सियासी दल का ऐलान कर सकते हे। अपने जन्मदिन के अवसर पर राजधानी में तिवाड़ी के साथ हुई दौसा के कद्दावर नेता डॉ किरोड़ील मीणा और नागौर के खिवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल की खास मुलाकात ने सियासी गलियारों में गर्माहट पैदा कर दी हें जो आम तौर पर चुनावों से पहले होती हें।

kirodi lal meena and hanuman beniwal toghter in nagoure
Hanuman Beniwal And Kirodi Lal Meena In KIsan Hunkar Maharally Nagoure

 

ghanshyam tiwadi
Ghanshyam Tiwadi

 

राजपा प्रमुख डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने तिवाड़ी के जन्म दिन समारोह में पहुचकर ये कह दिया की तिवाड़ी हमारे सिरमोर हें, हम साथ साथ हें। तिवाड़ी ने प्रदेश के मतदाताओ के साथ सीधी पहुच बनाने के लिए मळमास के बाद रथ यात्रा निकालने का ऐलान किया हें । उन्होंने असंतुष्ट गतिविधियों को परवान चढ़ाते हुए दीनदयाल वाहिनी को राजनेतिक शाखा के तौर पर स्थापित करने का ऐलान कर दिया हें। तिवाड़ी पहले वाहिनी के संरक्षक थे अब इसके प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मळमास के बाद प्रदेशव्यापी रथयात्रा पर निकलेंगे। राजे सरकार से मतभेद के बाद से सार्वजानिक मंचो पर तिवाड़ी राजे सरकार की कई मर्तबा खुले आम आलोचना कर चुके हें। भाजपा की बैठकों में उन्हें पार्टी से बहार करने के निर्णय तक हो चुके हें।  सूत्र बताते हे की विधानसभा चुनाव से पहले ऐसा कदम उठाकर बीजेपी खुद के आंतरिक लोकतंत्र को लेकर असहज हें, इसलिए तिवाड़ी को लाकर कोई भी कदम सोच – विचारकर  उठाया जायेगा।

 

बेनीवाल पहले ही दिखा चुके हे अपनी ताकत 

 

खिवंसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने गत 07 दिसम्बर को नागौर जिला मुख्याल्य पर किसान हुँकार महारैली का आयोजन कर आपनी ताकत दिखा चुके हें। राजे सरकार से मतभेदों के चलते बेनीवाल भी कई बार मुख्यमंत्री और भाजपा के खिलाफ कटाक्ष करते रहे हें। ऐसे में ये माना जा रहा हे की राजे सरकार के खिलाफ हनुमान बेनीवाल भी विधानसभा चुनाव से पहले तिवाड़ी और किरोड़ी से हाथ मिला सकते हें।

hanuman beniwal kisan hunkar maharally nagoure
Kisan Hunkar Maharally Nagoure

वैसे नागौर की किसान हुँकार महारैलीके बाद कांग्रेस भी बेनीवाल पर डोरे डाल रही हें, लेकिन बेनीवाल के जाट मुख्यमंत्री बनाने की शर्त  से उनके कांग्रेस में शामिल होने की राह में सबसे बड़ी बाधा हे। कांग्रेस बेनीवाल की इस शर्त से राजी नहीं हें। नागौर की किसान रैली में शामिल होकर किरोड़ी लाल मीणा भी हनुमान बेनीवाल के शक्ति प्रदशन को देख चुके हें।  वे बेनीवाल के साथ हे और अब उनकी तिवाड़ी के साथ मेल मुलाकात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में तीसरे मोर्चे की मजबूत दावेदारी को प्रबल बना रही हें।

One thought on “किरोड़ी , तिवाड़ी व बेनीवाल की तिकड़ी निकालेगी भाजपा की हवा

  • November 17, 2017 at 5:39 PM
    Permalink

    सर हम भी आपके साथ कन्धा से कन्धा मिलाकर चलना चाहते ।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *