कहीं राजस्थान में “चमत्कार” न कर दे हनुमान बेनीवाल

प्रदेश की राजनीती में नया विकल्प ला सकते हे बेनीवाल :-

जाट समुदाय में तेज तर्रार कहे जाने वाले खिवंसर के निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल राजस्थान की राजनीती में कोई नया चमत्कार नहीं कर दे?  इस बात को लेकर राजनेतिक अटकलें लगनी शुरू हो गयी हे। हनुमान बेनीवाल की बार बार रहने वाली बाड़मेर और जोधपुर यात्रा को राजनेतिक मायनों में देखा जाने लगा हें।  पिछले दिनों 2 दिनों की बाड़मेर यात्रा के दौरान आयोजित 3 अलग अलग कार्यकर्मो में हनुमान बेनीवाल ने अपने राजनेतिक अन्दांज में अपने समुदाय के लोगो को एकजुट रहने का सन्देश दिया,  और मौजूद बीजेपी और कांग्रेस के जाट नेताओं पर भी अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा।

hanuman beniwal photo
Hanuman Beniwal Photo

 

हनुमान बेनिवाल हे युवाओ को पहली पसंद :-

उल्लेखनिय हे प्रदेश में जाट नेता परसा राम मदेरणा के निधन एवम् महिपाल मदेरणा के भंवरी देवी कांड में जेल के बाद मारवाड़ में जाट लीडरशिप को कमजोर आंका जाने लगा हें। हालाँकि कर्नल सोना राम चौधरी, युवा नेता कैलाश चौधरी, पूर्व मंत्री हेमा राम चौधरी, भैरा राम सियोल एवं गंगा राम चौधरी की पौती प्रियंका चौधरी के अलावा खुद दिव्या मदेरणा भी राजनीती में सक्रिय हें। लेकिन समज को एकजुट रखने की कट्टरता इन नेताओं के बस की बात नहीं मनी  जा रही हें। ऐसे में तेज तर्रार नेता हनुमान बेनीवाल को युवओ की पसंद भी कहा जा सकता हे।

hanuman beniwal photo
Hanuman Beniwal Photo

 

बेनीवाल की बार बार बाड़मेर यात्रा भी हे चर्चा में :-

बार बार मारवाड़ में विशेषकर जाट बाहुल्य बाड़मेर में हनुमान बेनीवाल की फेरी लगाना भी चर्चा में हें। हालाँकि चुनाव होने में अभी 2 साल बाकि हें लकिन हनुमान बेनीवाल की अतिसक्रिता भी बड़ी तैयारीयों का संकेत दे रही हें। बेनीवाल के भाजपा से रिश्ते ठीक नहीं होने के बाद एक निर्दलीय की हेसियत से हनुमान बेनीवाल की इतनी बड़ी सक्रियता को लेकर चर्चे होना वाजिब भी हें। वे आखिर किस स्तर तक अपनी हेसियत बना पायेंगे यह अलग बात हें। मगर उनकी राजस्थान की जाट राजनीती में एकजुटता के लिए नजर आ रही सक्रियता को कम आंका जाना ठीक नहीं हें। ये हनुमान कही कोई “चमत्कार” ना कर दे, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हें।

2 thoughts on “कहीं राजस्थान में “चमत्कार” न कर दे हनुमान बेनीवाल

  • June 25, 2017 at 5:28 PM
    Permalink

    बेनिवाल को लायेगे

    Reply
  • June 1, 2018 at 9:33 AM
    Permalink

    You are able leader of third front. we are always together and support your leadership. In rajasthan politics should felling fear after your jat leadership’s.at this time all youth supports you. Don’t miss this chance and challenge . Jai hind jai bhart your

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *