हनुमान बेनीवाल आज तारानगर चुरू दौरे पर

राजस्थान की राजनीती को उथल पुथल कर देने वाले और हर वर्ग के चेहते दबंग और बेखोफ बोलने वाले नेता और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल पहली बार चूरू जिले की तारानगर तहसील के रैयाटुंडा गाँव में अपनी हुँकार भरने और लोगो के सामने अपनी बात रखने के लिए आ रहे हैं.

अगर बेनीवाल की जिस तरह से सभाएं होती हैं और जन सलाब उमड़ता है अगर वैसा ही कुछ यहाँ होता है तो तारानगर की राजनीती में ये वास्तव में उथल पुथल मचा देंगे और जिसे उनके उस दावे को भी मजबुती मिलेगी जो उन्होंने पिछले दिनों किया था कि मंत्री राजेंद्र को हरायेंगे चाहे वो कहीं से भी चुनाव लड़े.

तारानगर तहसील की जीवन रेखा कही जाने वाली चौधरी कुम्भाराम आर्य लिफ्ट नहर का जब भी जिक्र होता है,तो इस नहर के कार्य को पृर्ण करवाने के लिए किए जा रहे सघर्ष में स्वर्गीय अर्जुन जी धेतरवाल या तारानगर के किसान मसीहा अन्ना अर्जुन जी धेतरवाल का नाम इस सघर्ष की बात में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है।

स्वर्गीय अर्जुन जी धेतरवाल ने इस नहर का कार्य पृर्ण करवाने को लेकर गाँव गाँव जा कर किसानों को जागरूक किया और लगातार धरने के चलते एक दिन इसी सघर्ष के चलते स्वर्ग सिधार गये.

अर्जुन जी धेतरवाल की इच्छा थी की उनकी अस्थियो को गंगा में न बहा कर कुम्भराम नहर में वितसर्जित किया जाए, उनकी अंतिम इच्छानुसार 15 अप्रैल को उनकी अस्थियो को कुम्भाराम नहर में वितसर्जित किया जायेगा.

राजस्थान किसान यूनियन के प्रदेशा अध्यक्ष कृष्ण सहारण ने अपने सोशल मीडिया अकॉउंट के जरिये आम जन को सुचना दी है,की अर्जुन जी धेतरवाल के अस्थिवितर्जन के समय राजस्थान विधानसभा के खिवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बैनीवाल भी मौजूद रहेंगे। बैनीवाल अस्थि विसर्जन के बाद आये हुए लोगो को संबोधित भी करेंगे.

 

बेनीवाल के तारानगर आने पर युवा वोटरों के विचार 

गांव चंगोई के युवा वोटर जलसिंह रेप्सवाल के अनुसार ये एक राजनैतिक दौरा है। पर अर्जुन जी धेतरवाल ने जो सघर्ष तारानगर तहशील के किसानों के लिए किया है वो किसी और ने करने की हिम्मत भी नही दिखाई है। और अर्जुन जी हमारे लिए पूजनीय और प्रेरणा देने वाले व्यक्तित्व रहेंगे।  और वर्तमान के हालात को देखा जाएं तो हनुमान बैनीवाल हम किसानों को लेकर अपनी बात मजबूती से रखता है। हमे इस व्यक्ति पर पृर्ण विशवास है,की आगे चल कर हमारे हको की लड़ाई सड़क से लेकर विधानसभा तक लड़ेगा इसलिए हम इसके साथ खड़े है

वही एक और युवा वोटर राजू जाट के कहा कि हम तारानगर में हनुमान बैनीवाल का स्वागत करेंगे और उनके साथ जाकर हमारे आदर्श ,मसीहा अर्जुन जी की अस्थि वित्सर्जन में शामिल होंगे। क्योंकि अर्जुन जी ने हमारे लिए आखरी साँस तक सघर्ष किया है। और हनुमान बैनीवाल पर भी हमे विश्वाश है,की सड़क से लेकर विधानसभा तक हमारे लिए सघर्ष बैनीवाल कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *