भाजपा के सामने बड़ी चुनौती रहे हैं हनुमान बेनीवाल

भाजपा के सामने बड़ी चुनौती रहे हैं हनुमान बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल राजस्थान की राजनीति मे एक किसान और संघर्षशील नेता के रूप मे माना जाता है। हनुमान बेनीवाल सदेव युवा और किसान वर्ग के लिए सड़क से लेकर विधान सभा तक  संघर्ष करते हें । इसी संघर्ष और दबंग छवि के कारण  हनुमान बेनीवाल नागौर जिले की सभी सीटे भाजपा के पास होते हुए भी विधानसभा क्षेत्र खीवसर मे बेनीवाल ने कब्जा बरकरार रखा। मोदी लहर के चलते काँग्रेस सभी जगह से हार गई पर वो लहर बेनीवाल पर असर नहीं कर पाई..…

hanuman beniwal

 

यहाँ तक की भाजपा ने बेनीवाल को हारने के लिए स्टार प्रचारक नरेंदर मोदी की सभा भी मुंडवा नागौर में करवा दी लेकिन इस विशाल जन सभा का भी बेनीवाल के वोटो पर कोई असर नहीं हुआ।

विधान सभा सत्र के दौरान सबसे अधिक किसान और मजदूर लोगो के हितो के लिए हनुमान बेनीवाल ने मुद्दे उठाए साथ ही सबसे सक्रिय विधायकों मे अपना नाम दर्ज करवाया। खुद बेनीवाल के क्षेत्र खीवसर मे नरेंद्र मोदी की सभा हुई पर चुनाव के बाद परिणाम मे भाजपा पिछड़ कर तीसरे स्थान पर चली गई। अपने क्षेत्र मे बेनीवाल सब लोगो के बीच पड़ी पकड़ रखते है, किसान वर्ग के लिए बेनीवाल ने पिछले दिनो लगातार नागौर जिला पर धरना भी दिया था अंत मे सरकार को झुककर उनकी मांगे माननी पड़ी थी।

Hanuman Beniwal

 

किसानो के लिए बेनीवाल सड़क से लेकर विधानसभा तक आंदोलन करते रहते है। अपने क्षेत्र के अलावा भी राजस्थान मे जवान और किसान के अनेक कार्यकर्मों मे बेनीवाल हिस्सा लेते रहते है। सोशल मीडिया मे बेनीवाल अब अपनी पकड़ मजबूत करते जा रहे है खासकर युवाओ मे बेनीवाल को लेकर काफी जोश नजर आ रहा है वर्तमान समय मे बेनीवाल के पेज पर 80,000 से अधिक लाइकस है। बेनीवाल वर्तमान भाजपा सरकार पर कड़े प्रहार करने के कारण काफी लोकप्रिय  है। और उनकी इसी लोकप्रियता के बेनीवाल जन जन के चहेते बनते जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *