हम तीसरे मोर्चे के लिए कटिबद्ध, प्रदेश में जल्द लायेंगे तीसरा मोर्चा – हनुमान बेनिवाल

खिवंसर विधायक हनुमान बेनीवाल आज दिनाकं 05 अक्टुम्बर को किशनगढ़, अजमेर के दौरे पर रहे। विधायक बेनिवाल सुबह 10 बजे अपने नागौर आवास से रवाना होकर कुचामन, परबतसर और रूपनगढ़ होते हुए अजमेर देव  कॉलेज के छात्रसंघ कार्यालय के उदघाटन समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि भाग लिया। अजमेर पहुचने से पहले  विधायक बेनीवाल का कुचामन, परबतसर, रूपनगढ़ और किशनगढ़ में समर्थको  द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। वही अजमेर में भी विधायक बेनीवाल का समर्थको द्वारा गगनचुम्बी नारों व पुष्पवर्षा के साथ जोरदार स्वागत किया गया।

 

हम तीसरे मोर्चे के लिए कटिबद्ध – हनुमान बेनीवाल 

विधायक हनुमान बेनीवाल ने गत दिनों सोशल मीडिया पर चल रही अफवाओ पर लगाम लगाते हुए कहा की प्रदेश में  कांग्रेस व बीजेपी हनुमान बेनीवालकिरोड़ी लाल मीणा की बढती लोकप्रियता को पचा नहीं पा रही, इसलिए बौखला कर सोशल मीडिया के माध्यम से  अनर्गल अफवाए फैला रही हैं। ये सभी अफवाए निरधार हैं। हमें बीजेपी व कांग्रेस में शामिल होकर प्रदेश के जवानों व किसानो की उम्मीद के साथ कोई समझोता नहीं करना। साथ ही विधायक बेनीवाल ने कहा की प्रदेश में सबसे पहले तीसरे मोर्चे की बात अगर किसी ने की तो वह किरोड़ी लाल जी मीणा हैं, जिन्होंने सबसे पहले राजस्थान में तीसरे कि बात कही और प्रदेश में तीसरी ताकत की स्थपाना की। गत विधान सभा चुनावों में किरोड़ी लाल जी की पार्टी के 4 विधायक जीत कर विधानसभा पहुचें और 17 प्रत्याशी चुनाव में दुसरे स्थान पर रहें। और आगामी विधानसभा चुनावो में कोई भी पार्टी तीसरे मोर्चे के समर्थन के बिना प्रदेश में सरकार नहीं बना सकती।

 

नवम्बर में होगी किसान हुंकार महारैली -2 बाड़मेर

विधायक बेनीवाल ने अपने संबोधन में बताया कि प्रदेश के किसानों के सम्पुर्ण कर्जा‌ माफी, मुफ्त बिजली, टोल मुक्त राजस्थान और 5 लाख जवानों को रोजगार दिलाने की मांग को लेकर गत दिसंबर में नागौर जिला मुख्यालय पर एतिहासिक किसान हुंकार महारैली का आयोजन किया था। और अब आगामी नवंबर में बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पुनः 5 लाख जवानों व किसानों के साथ किसान हुंकार महारैली -2 का आयोजन किया जाएगा। उसके बाद दिसम्बर में बिकानेर, जनवरी में सीकर ओर मार्च में 10 लाख जवानों व किसानों के साथ राजधानी का घेराव करेंगे। और इस राजधानी घेराव के साथ ही जयपुर में किरोड़ी लाल जी मीणा को साथ लेकर प्रदेश में तिसरे मोर्चे की घोषणा कर देंगे। और आगामी विधानसभा चुनाव में तिसरा मोर्चा प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सिटों पर चुनाव लड़ेगा। हनुमान जी बेनीवाल ने अजमेर के युवाओ से भी अधिक से अधिक संख्या में बाड़मेर हुँकार महारैली में पहुचकर किसानो व जवानों की आवाज बुलंद करने की आपिल की। हालाँकि हनुमान जी बेनीवाल के नजदीकी सूत्रों की माने तो किसान हुँकार महारैली – 2 बाड़मेर का आयोजन नवम्बर के दूसरें या तीसरे सप्ताह में होने की प्रबल संभावना हैं।

या तो 23 अक्टुम्बर को हनुमान जी का निलंबन बहाल हो जायेंगा या में भी निलम्बित हो जाऊंगा – मीणा 

किरोड़ी लाल मीणा ने अपने उद्धबोधन में हनुमान जी बेनीवाल के निलंबन पर कटाक्ष करते हुए कहा की आगामी विधानसभा सत्र 23 अक्टुम्बर से चालू हो रहा हैं। इस सत्र के शुरू होते वह सरकार को हनुमान बेनीवाल के निलंबन को बहाल करने की मांग करेंगे। यदि सरकार ने बेनीवाल का निलंबन रद्द नहीं किया तो वह भी विधानसभा से निलंबन लेकर बहार आ जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *